scriptचलती बस का चालक बेहोश, युवक ने स्टेयरिंग संभाल ब्रेक लगाकर बचाई 50 जिंदगी | driver of moving bus became unconscious, young man over the steering | Patrika News
बस्सी

चलती बस का चालक बेहोश, युवक ने स्टेयरिंग संभाल ब्रेक लगाकर बचाई 50 जिंदगी

जयपुर-फलौदी मेगा हाईवे पर बस चालक की तबीयत बिगड़ी, यात्री ने सूझबूझ दिखाई

बस्सीMar 28, 2024 / 05:06 pm

vinod sharma

चलती बस का चालक बेहोश, युवक ने स्टेयरिंग संभाल ब्रेक लगाकर बचाई 50 जिंदगी

चलती बस का चालक बेहोश, युवक ने स्टेयरिंग संभाल ब्रेक लगाकर बचाई 50 जिंदगी

जयपुर-फलौदी मेगा हाईवे पर बुधवार शाम यात्रियों से भरी चलती निजी बस के चालक की तबीयत बिगड़ी गई और उसने नियंत्रण खो दिया लेकिन गनीमत रही कि ड्राइवर के पास बैठे यात्री ने सूझबूझ का परिचय देते हुए स्टेयरिंग संभालकर अनियंत्रित बस को एक तरफ ले जाकर ब्रेक लगा दिए जिससे बड़ा हादसा टल गया। कालवाड़ एम्बुलेंसकर्मी मुकेश तेतरवाल व सुरेश यादव ने बताया कि जयपुर से दातारामगढ़ जा रही निजी बस के चालक युसूफ खान की कालवाड़ में गंगा माता मंदिर के पास अचानक तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोशी की हालत में आ गया। चालक को बेहोश होता देख उसके पास केबिन में बैठे रेनवाल निवासी धर्मेन्द्र मुंशी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस की स्टेयरिंग संभाली और तत्काल ब्रेक लगाकर बस को नियंत्रित कर लिया। सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस से चालक को उपचार के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।
लोगों की अटकी सांसें….
चलती बस में चालक की तबीयत का पता चलते ही सवारियों में हड़कंप मच गया। लेकिन जब धर्मेन्द्र ने बहादुरी का परिचय देकर यात्रियों को सुरक्षित बचाया तो सबकी जान में जान आई। गनीमत रही कि युवक ने समय रहते बस पर नियंत्रण कर लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था।
बड़ा हादसा टालने वाले धर्मेंद्र मुंशी की जुबानी….
किशनगढ़ रेनवाल निवासी धर्मेन्द्र मुंशी ने बताया कि वह जयपुर से दांतारामगढ़ वाया कालवाड़, जोबनेर, रेनवाल होते हुए संचालित होने वाली निजी बस में ड्राइवर के पास बैठा था। कालवाड़ बस स्टैण्ड से आगे निकलते ही गंगा माता मंदिर से थोड़ा पहले ब्रेकर के पास चालक युसूफ की अचानक तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया। बस को लहराते देख उसने बस की स्टेयरिंग संभालकर ब्रेक लगा दिए। जब चालक की तबीयत बिगड़ी, उस समय बस गति में थी और आबादी क्षेत्र से निकल रही थी। गनीमत रही कि सही समय पर बस रुक गई वरना हाईवे से गुजरने वाले वाहनों से टकरा कर आबादी क्षेत्र के मकान में घुस जाती। बस में घटना के समय 50 से अधिक यात्री सवार थे।

Home / Bassi / चलती बस का चालक बेहोश, युवक ने स्टेयरिंग संभाल ब्रेक लगाकर बचाई 50 जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो