scriptखुशखबर, जयपुर में भी बिक रहा सस्ते रेट में मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं | Good News Madhya Pradesh Sharbati Wheat is being sold at Cheap Rates in Jaipur | Patrika News
जयपुर

खुशखबर, जयपुर में भी बिक रहा सस्ते रेट में मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं

Good News : जयपुरवासियों के लिए खुशखबर। अब जयपुर में मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं भी मिलने लगा। बाजार में यह बेहद सस्ते रेट में उपलब्ध है।

जयपुरApr 29, 2024 / 04:32 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Good News Madhya Pradesh Sharbati Wheat is being sold at Cheap Rates in Jaipur

अब जयपुर में मिलने लगा मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं

Good News : खुशखबर। मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं का नाम आपने सुना होगा। देश में यह गेहूं बेहद लोकप्रिय है। लोग शरबती गेहूं के दीवाने हैं। तो अब जयपुरवासी भी खुश हो जाएं। जयपुर में भी सस्ते रेट में मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं बिक रहा है। सहकारिता विभाग के उपक्रम कॉन्फेड ने आम जनता को शरबती गेहूं उपलब्ध कराने के लिए 4 स्टोर्स बनाए हैं। सहकारिता विभाग का दावा है कि क्वालिटी से किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होगा। शुद्ध और उच्च गुणवत्ता का गेहूं सस्ते दामों पर मिल रहा है। शरबती गेहूं को जीआई टैग मिल गया है।

50 किलोग्राम की पैकिंग में उपलब्ध शरबती गेहूं

मध्य प्रदेश का सॉर्टेड एमपी शरबती गेहूं 50 किलोग्राम की पैकिंग में उपलब्ध है। ग्राहक जितना चाहे उतना गेहूं खरीद सकते हैं। कॉनफैड जीएम अनिल कुमार ने बताया कि शरबती गेहूं का क्या कहना है। शरबती गेहूं बेहतर बनावट, बड़े दाने और सुनहरी चमक के साथ स्वाद में अपनी मिठास के लिए फेमस है।
यह भी पढ़ें –

Good News : रेलवे इस डेट से कराएगा 7 ज्योतिर्लिंग की यात्रा, जानें क्या रहेगा किराया

जयपुर में खोले गए कॉन्फेड के चार स्टोर्स

जयपुर में कॉन्फेड के चार स्टोर खोले गए हैं। शरबती गेहूं, भवानी सिंह मार्ग स्थित नवजीवन उपहार स्टोर, वैशाली नगर स्टोर, एमएनआईटी स्टोर, सहकार भवन स्थित उपहार विक्रय केंद्र पर उपलब्ध है। साल 2023—2024 में कॉन्फेड ने 150 क्विंटल का लक्ष्य पूरा किया था। इस बार 200 क्विंटल शरबती गेहूं बेचने का लक्ष्य दिया गया है।

बाजार से करीब 1800 रुपए सस्ता बिका रहा है शरबती गेहूं

जयपुर में कॉन्फेड अपने चारों स्टोर्स शरबती गेहूं विक्रय कर रहा है। यह गेहूं 3200 रुपए प्रति क्विंटल की दर पर उपलब्ध है। कॉन्फेड स्टोर्स में शरबती गेहूं बाजार से करीब 1800 रुपए सस्ता बिका रहा है। बाजार में शरबती गेहूं का रेट 3500 से 5 हजार प्रति क्विंटल है।

Home / Jaipur / खुशखबर, जयपुर में भी बिक रहा सस्ते रेट में मध्य प्रदेश का शरबती गेहूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो